चीप फिक्स्ड डिपार्चर मैनेजमेंट सिस्टम

चीप फिक्स्ड डिपार्चर मैनेजमेंट सिस्टम, क्या होता है कैसे काम करता है, फिक्स्ड डिपार्चर, सीरीज फेयर, ग्रुप फेयर ये सब इसी के नाम है जो लोग अलग अलग तरीके से बोलते है ! आईये हम आपको बताते है विस्तार से इसके बारे men

फिक्स्ड डिपार्चर

कम्पटीशन के इस ज़माने में, लोग अलग अलग तरीके खोजते है अपने बिज़नेस और सेल्स को बढ़ाने के लिए, इनमें से ही एक है एयरलाइन से एडवांस में सीट्स खरीद लेना , और बाद में अपने हिसाब से अपने रेट पे बेचना, इसमें ट्रेवल एजेंट्स अच्छे पैसे कमा लेते है !

वास्तव में होता क्या है, ट्रेवल एजेंट्स अपने एयरलाइन सेल्स पर्सन से कांटेक्ट करते है और सीजन के हिसाब से हर डेट के लिए कुछ सीट्स एडवांस में बुक करके रख लेते है ! और यह सीट लगभग 6 महीने और कई बार 1 साल पहले ही खरीद के रख ली जाती है !

अब होता क्या है आपने सीट खरीद ली 6 महीने पहले तो आपको बहुत कम कीमत में एयरलाइन आपको सीट दे देती है ! अब जब सीजन पास आता है तो यही एयरलाइन टिकट बहुत महंगी हो जाती है , इसका फायदा ऐसे ट्रेवल एजेंट लेते है जिनके पास फिक्स्ड डिपार्चर है वो लोग ऑनलाइन कीमत से थोड़ा पैसा घटाकर अपनी सीट्स को अच्छे मुनाफे में बेच देते है !

फिक्स्ड डिपार्चर कैसे ख़रीदे ?

  • चरण १: एयरलाइन को एडवांस में सीट्स खरीदने के लिए एक ईमेल भेजें या उनके पोर्टल के माध्यम से अनुरोध भेजें अगर उनके पास ग्रुप किराया के लिए कोई अनुरोध प्रणाली है।
  • चरण २: वे आपको अपनी क्वेरी के लिए कीमत के साथ जवाब देंगे!
  • चरण ३: सीट खरीदने के लिए आपको कुल किराया का 25% या रद्द करने की राशि का भुगतान करना होगा। जो भी अधिक हो!
  • चरण ४: अपना सीट बेचना शुरू करें।बेच्ने के लिए आप इसे पोर्टल पर पब्लिश कर सकते है ईमेल मार्केटिंग कर सकते है या दूसरे बड़े पोर्टल है उनसे रिक्वेस्ट कर सकते है की वो आपका घटा हु किरायाजनीवेबसीते पे दिखाये !
  • चरण 5: शेष राशि का भुगतान डी माइनस 21 (प्रस्थान की तारीख से 21 दिन पहले) पर करें।
  • चरण ६: डी माइनस ७ (प्रस्थान की तारीख से ७ दिन पहले) पर एयरलाइन के लिए यात्रियों का नाम भेजें। प्रस्थान की तारीख से ७ दिन या १५ दिन पहले यह सब आपकी और एयरलाइन के बीच तय हुए करार के अनुसार होगा!

ये सभी एयरलाइनों के लिए सार्वभौमिक नियम नहीं हैं, कुछ एयरलाइनों की अलग-अलग प्रक्रिया हो सकती है। ग्रुप किराया के लिए कोई भी अनुरोध कर सकता है।

जैसा कि कहा जाता है कि जोखिम जितना अधिक होता है लाभ उतना ही अधिक होता है। यदि आप group किराया में सौदा करते हैं तो आप सामान्य किराया से अधिक लाभ कमा सकते हैं। लेकिन अगर वे अनसोल्ड रह गए तो आपको सारा नुकसान उठाना पड़ेगा।

यदि आपका ग्रुप किराया पूरी तरह से बेचा नहीं गया है और आप अपने नियमित बिक्री चैनल के माध्यम से निकट भविष्य में इसकी कोई संभावना नहीं देखते हैं, तो आप ग्रुप किराए को बेचने के लिए दूसरे बड़े पोर्टल और ट्रेवल एजेंट से भी संपर्क कर सकते है ! ट्रेवल बुटीक ऑनलाइन और अकबर ट्रेवल ये कुछ नाम है जिनसे आप अपना ग्रुप बेचने के लिए अनुरोध कर सकते है !

अभी तक हमने आपको ये बताया की ग्रुप डिपार्चर क्या होता है और आप इसे कैसे खरीद सकते है अब हम आपको बताएँगे की टेक्नोलॉजी के माध्यम से आप इसे और तेज़ी से और ज्यादा अच्छे प्रॉफिट पर कैसे बेच सकते है!

चीप फिक्स्ड डिपार्चर मैनेजमेंट सिस्टम के प्रकार

यहाँ हम आपको बता दे की चीप फिक्स्ड डिपार्चर को ऑनलाइन बेचने के लिए आप अपना ट्रेवल पोर्टल भी बनवा सकते है जहा आप इसे एजेंट्स और कस्टमर दोनों को आसानी से बेच पाएंगे ! आप चाहे तो xml के द्वारा आप इसे और दूसरे बड़े पोर्टल्स के बीच आसानी से डिस्ट्रीब्यूट कर सकते है ज्यादा जाने के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है – +91 120-4796565 par

Leave a Comment

Share this post

    Enquiry Now

    Indian ClientInternational Client

    Brightest Deals

    This Season Up to

    50% off 50% off 50% off




      Index